समाज सेवा से बढक़र कोई पुण्य का कार्य नहीं: श्याम सुंदर

भिवानी में सर्व समाज सेना के अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि समाज सेवा से बढक़र कोई पुण्य का कार्य नहीं है। जरूरतमंद व बुजुर्गों की सेवा के लिए सामाजिक संगठनों को आगे आना चाहिए। ताकि उनको समाज की मुख्यधारा के साथ लेकर चला जा सके।

||Delhi||Nancy Kaushik||भिवानी में सर्व समाज सेना के अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि समाज सेवा से बढक़र कोई पुण्य का कार्य नहीं है। जरूरतमंद व बुजुर्गों की सेवा के लिए सामाजिक संगठनों को आगे आना चाहिए। ताकि उनको समाज की मुख्यधारा के साथ लेकर चला जा सके। वे गुरुवार को एक निजी रेस्तरा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे सर्व समाज सेना की तरफ से जरूरतमंद बुजुर्ग(माता.पिता तुल्य) महिलाओं व पुरुषों के मेडिकल सहायता के लिए पांच लाख  रुपये  की राशि खर्च करेंगे। ताकि देहात व शहरी इलाकों में छोटी.मोटी बीमारियों से पीडि़त बुजुर्गों को इलाज करवाया जा सके। इसी तरह उनकी सेना शहर व ग्रामीण इलाकों में शिक्षा, स्वास्थ्य व खेलकूद के सामान के लिए भी वे एक साल में पांच लाख रुपये का बजट खर्चेंगे। ताकि उक्त बजट से शहर  व ग्रामीण इलाकों में खेल प्रतिभाओं को आगे लाया जा सके।
इसी तरह गौ सेवा के लिए हर वर्ष 5 लाख रुपये,बिना मां बाप की कन्याओं की शादी में बतौर कन्यादान एक   लाख 11 हजार रुपये देने,जरूरतमंद महिलाओं के स्वंयरोजगार के लिए प्रत्येक वर्ष 11 सिलाई केंद्र स्थापित, जरूरतमंद बिना बाप की बेटी की शादी में बतौर कन्यादान 21 हजार रुपये तथा  पर्यावरण के  सरक्षंण के लिए हर वर्ष 11 सौ पौधा लगाने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि  उक्त कार्यों में सहयोग करके की समाज के पिछड़ रहे लोगों  को साथ लेकर चला जा सकता है।