जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के पक्ष में उतरी बबीता फोगाट

दिल्ली के जंतर-मंतर पर फेडरेशन में बदलाव व भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर महिला पहलवानों के साथ शोषण करने के मामले में धरना दे पहलवानों के समर्थन में दंगल गर्ल और बीजेपी नेत्री बबीता फोगाट भी उतर आई है।

जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के पक्ष में उतरी बबीता फोगाट

|| DELHI || Aditya Kumar || दिल्ली के जंतर-मंतर पर फेडरेशन में बदलाव व भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर महिला पहलवानों के साथ शोषण करने के मामले में धरना दे पहलवानों के समर्थन में दंगल गर्ल और बीजेपी नेत्री बबीता फोगाट भी उतर आई है। बबीता फोगाट देर रात दिल्ली पहुंची और ट्वीट कर खिलाड़ियों की लड़ाई में साथ देने की बात कही। वहीं विनेश व संगीता के परिजन चरखी दादरी के गांव बलाली से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। परिजन भी खिलाड़ियों के धरने पर समर्थन देंगे।

जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे भारतीय पहलवानों द्वारा कुश्ती महासंघ पर परेशान करने व महासंघ के अध्यक्ष द्वारा महिला पहलवानों का शोषण करने का आरोप लगाया गया है। महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसके बाद से विनेश की कजन व भाजपा नेत्री बबीता फौगाट ने ट्विट करते हुए उन्हांेने सरकार पर भरोसा जताया औऱ कहा कि खिलाड़ियों के साथ न्याय होगा।

बबीता फोगाट को सरकार पर भरोसा

बबीता फोगाट ने कहा कि मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है कि वह विश्व में देश का मान-सम्मान बढ़ाने वाले देश के खिलाड़ियों के साथ न्याय करेगी। पहलवानों को समर्थन देने दंगल गर्ल और बीजेपी नेत्री बबीता के पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान व विनेश फोगाट के भाई हरविंद्र दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस दौरान महाबीर फौगाट व हरविंद्र ने फोन पर बताया कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष महिला पहलवानों के साथ शोषण करना निंदनीय है। इस मामले को लेकर परिजनों के साथ महिला पहलवानों ने गृह मंत्री अमित शाह के अलावा केंद्रीय खेल मंत्री से मिलकर अवगत भी करवाया गया था। पूरे मामले में जांच करके दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। परिजनों के अनुसार जरूरत पड़ी तो बबीता फौगाट भी खिलाड़ियों के समर्थन में जंतर-मंतर पर आ सकती हैं।