चैट जीपीटी को लेकर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन

प्राध्यापक परमेश्वर ने कहा कि प्रत्येक प्रकार के चैट के गुण व दोष होते हैं यह हम सभी पर निर्भर करता है कि हम उसके गुणों को अपनाते हैं या हानियों को अपनाते हैं लेकिन फिर भी हमें प्रत्येक प्रकार की खोज का सकारात्मक रुख अपनाना चाहिए।

भिवानी || भिवानी स्थित टीआईटी स्कूल में चैट जीपीटी ऐप को लेकर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें शिक्षा जगत से जुड़े 200 से अधिक अध्यापकों लेक्चरर ने सेमिनार में हिस्सा लिया कार्यक्रम में हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन के राज्य प्रधान राजवीर वरिष्ठ अंग्रेजी प्राध्यापक रामेश्वर अन्य सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके सेमिनार का शुभारंभ किया। इस दौरान चैट जीपीटी के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और कहा कि आजकल के अति आधुनिक युग में हमें इस तरह के ऐप्स का सहारा लेकर वर्तमान पीढ़ी को आगे बढ़ाना चाहि,ए ताकि विकसित देशों के साथ कदम से कदम मिलाकर अपने देश को आगे बढ़ा सके। इस अवसर पर प्राध्यापक परमेश्वर ने कहा कि प्रत्येक प्रकार के चैट के गुण व दोष होते हैं यह हम सभी पर निर्भर करता है कि हम उसके गुणों को अपनाते हैं या हानियों को अपनाते हैं लेकिन फिर भी हमें प्रत्येक प्रकार की खोज का सकारात्मक रुख अपनाना चाहिए।

वही स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन के उप प्रधान राजबीर ने बताया कि 200 से अधिक सरकारी विद्यालयों के अध्यापकों को इसके बारे में जानकारी दी गई है। जिसका उपयोग वें सरकारी विद्यालय में जाकर अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए करेंगे इसे पठन-पाठन में अत्यधिक सहायता मिलेगी। इसके साथ-साथ वर्तमान पीढ़ी को भी आगे बढ़ाया जाएगा और देश को विकसित करने में सहायता मिलेगी