Yamunanagar :जिला परिषद के चुनाव में भाजपा को मिली कड़ी टक्कर || P24 News

जिला परिषद के चुनाव में जिला यमुनानगर के सभी 18 वार्डों के नतीजे दोपहर तक घोषित कर दिए। जबकि ब्लॉक समिति के 142 सदस्यों के लिए गिनती जारी है। अपने चुनाव निशान पर लड़ने वाली बीजेपी के प्रत्याशी 6 वार्डों में विजय हुए। वहीं कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने बीजेपी को पूरी टक्कर देते हुए 5 वार्डों में जीत हासिल की है। जहां बीएसपी के प्रत्याशी 4 वार्डों में जीते तो वहीं इनेलो और आप पार्टी के प्रत्याशी भी 1-1 वार्ड में जीतकर अपना खाता खोलने में कामयाब रहें। जबकि एक वार्ड में निर्दलीय भी विजय रहा।

Yamunanagar :जिला परिषद के चुनाव में भाजपा को मिली कड़ी टक्कर || P24 News
Haryana || abhay || जिला परिषद चुनाव के नतीजों पर सभी पार्टियों की नजर टिकी हुई थी। यमुनानगर में 18 वार्डो की मतगणना जैसी ही शुरू हुई तो एक के बाद एक रुझान सामने आने लगे। भारतीय जनता पार्टी जिला परिषद में चुनाव में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। जगाधरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बीजेपी को जिला परिषद के चुनाव में भारी झटका लगा है। जहां पर चुनाव की कमान खुद जगाधरी विधानसभा के स्थानीय विधायक एवं सरकार में कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने संभाली हुई थी। अधिकतर वार्डो में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार ने भाजपा प्रत्याशियों को कड़ी टक्कर दी है। पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस नेता अकरम खान के भाई शमीम खान ने वार्ड नंबर 8 में भाजपा को कड़ी टक्कर देते हुए 6044 मतों से जीत हासिल की है। इसी तरह जगाधरी विधानसभा में भाजपा का गढ़ माने जाने वाला वार्ड नंबर 7  कांग्रेस और भाजपा में कांटे की टक्कर देखने को मिली। कांग्रेस के वरिष्ट नेता श्याम सुंदर बत्रा की बहु भानु बत्रा ने भाजपा उम्मीदवार सुनीता शर्मा को 640 वोटो से हरा दिया। कांग्रेस समर्थित प्रताशियों ने 5 वार्डों में जीत दर्ज कर ग्रामीण क्षेत्र में पार्टी को मजबूत सहारा दिया है।  तो वही यमुनानगर में ग्रामीण क्षेत्र में आप पार्टी ने अपना खाता खोलकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।
जिला परिषद के चुनाव में 18 वार्डों के नतीजे से बीजेपी को भारी झटका लगा है और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में बीजेपी अपना विश्वास बनाने में पूरी तरह से सफल नहीं रही है। वहीं कांग्रेस और बीएसपी पर स्थानीय मतदाताओ ने अपना विश्वास जताया है। आप पार्टी के खाता खोलने से मतदाताओं के संकेत यह बताते हैं कि बीजेपी के लिए यह चुनाव  आत्ममंथन का विषय है। आने वाले समय में चेयरमैन की कुर्सी पर कौन बैठता है देखने वाला विषय होगा। फिलहाल हर जगह कार्यकर्ता जीत का जश्न मनाते नजर आ रहे है।