रोहतक- किक बॉक्सिंग में एमडी यूनिवर्सिटी के पांच खिलाड़ियों ने किया ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

किक बॉक्सिंग में एमडी यूनिवर्सिटी के पांच खिलाड़ियों ने किया ओलंपिक के लिए क्वालीफाई. 4 दिन चलने वाली इंटर यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ.

रोहतक- किक बॉक्सिंग में एमडी यूनिवर्सिटी के पांच खिलाड़ियों ने किया ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

|| Rohtak || Aditya Kumar || आगामी ओलंपिक के लिए महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के किक बॉक्सिंग के 5 खिलाड़ियों ने क्वालीफाई कर लिया है। खेल निदेशक महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय डॉक्टर देवेंद्र ढुल को उम्मीद है कि खिलाड़ी ओलंपिक में पहुंचकर देश और प्रदेश का नाम जरूर रोशन करेंगे। वह आज महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में 4 दिन तक खेले जाने वाली इंटर यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता के शुभारंभ कार्यक्रम में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि किक बॉक्सिंग के खिलाड़ियों का भविष्य काफी उज्जवल है। क्योंकि यह नया खेल है जो ओलंपिक में शामिल हुआ है और इस खेल में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की काफी बड़ी उपलब्धि रही है जो कि लगातार 5 वर्षों से इस खेल में चैंपियन रहा है। उन्होंने बताया कि 5 साल पहले महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आयोजित इंटर यूनिवर्सिटी  किक बॉक्सिंग फेडरेशन की मीटिंग हुई थी तब इस खेल को इंटर यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता के लिए शामिल किया गया था। उसके बाद यह खेल, खेल प्राधिकरण, केंद्र सरकार के खेल मंत्रालय और अब  ओलंपिक में भी शामिल कर लिया गया है। डॉ देवेंद्र ने बताया कि आज महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में शुरू हुई इंटर यूनिवर्सिटी किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता महिला और पुरुषों के लिए 4 दिन तक चलेगी। जिसमें ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा जो पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में खेली जाएगी।

 इंटर यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाड़ी काफी उत्साहित हैं उन्होंने कहा इस प्रतियोगिता से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलेगा जो उनके भविष्य में काम आएगा। दूसरे खेलों के मुकाबले इस खेल में  प्रतिस्पर्धा काफी कम है और यह खेल, दिमाग और जोर दोनों का समन्वय है। इस खेल का भविष्य  भारत में उज्जवल है।