स्कूलों में सरकार के आदेश, हर घण्टे बच्चो के पानी पीने के लिए बजेगी घण्टी

गर्मी के कारण बच्चो को स्कूलों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी के कारण बच्चे बीमार हो रहे है। ऐसे में सरकार ने गर्मी को देखते हुए स्कूलों में ओआरएस के घोल खरीदने के आदेश दिए है। पानी का प्रबंध करने की भी बात कही है।

||Delhi||Nancy Kaushik||भिवानी ,हरियाणा में गर्मी चरम पर है। गर्मी के कारण बच्चो को स्कूलों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी के कारण बच्चे बीमार हो रहे है। ऐसे में सरकार ने गर्मी को देखते हुए स्कूलों में ओआरएस के घोल खरीदने के आदेश दिए है। पानी का प्रबंध करने की भी बात कही है।
गर्मी अधिक होने के कारण बच्चे बीमार हो रहे है। स्कूलों में सरकार ने आदेश दिए है कि पानी की सही से व्यवस्था हो। पानी पीने के लिये हर घण्टे में विशेष घण्टी बजाने के भी आदेश दिये है जिसमे बच्चे पानी पीने जाएंगे ताकि गर्मी से बचाव हो सके। वही स्कूलों में खिड़कियों से गर्म हवा ना आये इसके लिए पर्दे लगाने के आदेश दिए गए है। 
 
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी नरेश मेहता ने बताया कि प्रदेश में गर्मी चरम पर है ऐसे में गर्मी से निजात दिलाने के लिए स्कूलों में ओआरएस के घोल खरीदने को कहा गया है। पानी के लिए हर घण्टे विशेष घण्टी बजाने की बात कही गई है। गर्मी अधिक है इसके लिए पर्दे लगाने को भी कहा गया है ताकि गर्म हवा अंदर ना आये।
डॉ डी पी कौशिक प्राचार्य ने बताया कि स्कूलों में सरकार के द्वारा दी गई हिदायत ओं का पालन किया जा रहा है स्कूल में प्रत्येक घंटे में छात्र-छात्राओं को पानी पीने की हिदायत दी गई है इसके साथ-साथ उन्होंने बताया कि स्कूल में हर प्रकार के प्रबंध किए गए हैं जैसे ओआरएस का घोल और अन्य चीजें बच्चों को समय-समय पर दी जाती है जिससे बच्चे गर्मी से बचे रहें उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा गर्मी को देखते हुए अध्यादेश जारी किया गया है जिसकी पूरी तरह पालना की जा रही है।