हरयाणा मे भाजपा का “सपना” – अबकी बार 75 पार

मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व मे भाजपा की सरकार हैं लेकिन मजबूत स्थिति होने के बावजूद भाजपा कोई कसर नहीं छोडना चाहती । कोई रिस्क ना आए और लोगों को आसानी से अपने कैम्पेन से जोड़ा जा सकें इसके लिए सपना चौधरी को मैदान मे उतारा गया हैं ।

हरयाणा मे भाजपा का “सपना” – अबकी बार 75 पार

बिहार के भोजपुरी फिल्मों के गायक और अभिनेता से नेता बने दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बड़ा दांव खेला हैं और वो हरयाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी को भाजपा मे शामिल करने मे सफल हो गयें हैं। ऐसा माना जा रहा है ये कदम निकट भविष्य मे होने वाले हरयाणा विधानसभा चुनाव को देखते हुए उठाया गया हैं । भाजपा हरयाणा मे अपना अच्छा दम रखने वाली सपना चौधरी के बलबूते 75+ सीटें लाने की उम्मीद लगाए बैठी हैं ।

हालांकि हरयाणा मे अभी मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व मे भाजपा की सरकार हैं लेकिन मजबूत स्थिति होने के बावजूद भाजपा कोई कसर नहीं छोडना चाहती । कोई रिस्क ना आए और लोगों को आसानी से अपने कैम्पेन से जोड़ा जा सकें इसके लिए सपना चौधरी को मैदान मे उतारा गया हैं । ऐसा माना जा रहा हैं कि बीजेपी के हर रोड शो मे सपना चौधरी भी शामिल होंगी। सपना चौधरी को रोड शो मे शामिल कर उसे भीड़ मे तब्दील कर के प्रियंका गांधी के रोड शो का जवाब देने की रणनीति बनाई जा रही हैं । आशा की जा रही हैं कि हरयाणा के आम जन को लुभाने मे सपना की छवि और लोकप्रियता काफी कारगर सिद्ध होगी।

आगामी विधानसभा चुनाव मे काँग्रेस को करारी शिकस्त देने कि तैयारी मे जुटी भाजपा ने सपना चौधरी को अपना स्टार प्रचारक बना कर 75+ सीटें लाने की कोशिश मे हैं । बीजेपी के हवाले से सूत्रो के मुताबिक ये खबर आई है कि अगर हरयाणा मे परिणाम बीजेपी के मनमुताबिक रहें तो दिल्ली से सपना चौधरी को विधानसभा पहुंचाया जा सकता हैं। ऐसे मे देखना ये होगा कि काँग्रेस इस रणनीति का तोड़ कैसे ढूंढ पाती हैं ।

सपना चौधरी सावन के शिवरात्रि के मौके पर मंदिर मे पूजा अर्चना करते देखी गयी। उन्होने बताया कि मंदिर जाना और पूजा पाठ करना उन्हे बहुत अच्छा लगता हैं । मंदिर परिसर मे पहुँचते ही उनके चाहने वालो का तांता लग गया और लोगो ने सपना के साथ सेलफ़ी लेना चाहिए । सपना ने भी उन्हें ना नहीं कहा और उनके साथ खूब सेलफियाँ ली। सपना चौधरी की लोकप्रियता अब तक उन्हें कई अवार्ड दिलवा चुकी हैं । अभी भी उनकी मेहनत और लगन उन्हें और भी ऊंचाइयों पर ले जाने का इशारा करते हैं। सपना की भाजपा की ओर से राजनीति मे एंट्री बेशक कॉंग्रेस के लिए बड़ी चुनौती बन सकती हैं ।

Edited and Posted by- Prakash Chandra