तीन थाना…तीन एनकाउंटर...तीन बदमाश घायल...तीन फरार

क्राइम को रोकने के लिए फुट पेट्रोलिंग करते नजर आए आला अधिकारी, तो रात भर चला पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ का दौर

तीन थाना…तीन एनकाउंटर...तीन बदमाश घायल...तीन फरार

Delhi || Ketan || पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के आलाधिकारी क्राइम को रोकने के लिए फुट पेट्रोलिंग करते नजर आए तो विभिन्न थानों पुलिस भी एक्टिव नजर आई और रात भर चला पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ का दौर,  तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों थाना 58 और थाना सूरजपुर और थाना बिसरख में चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़ों में तीन बदमाश गोली लगने से घायल हो गए जबकि तीन बदमाश मौके से फरार होने में सफल हो गया पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है जबकि फरार बदमाश की तलाश की जा रही है.  
पुलिस और बदमाशों के बीच पहली मुठभेड़ नोएडा सेंट्रल ज़ोन के बिसरख में हुई, बिसरख कोतवाली पुलिस और बाइक सवार तीन लुटेरों के बीच शुक्रवार की शाम ट्राइडेंट एंबेसी चौराहे के पास हुई जहां पुलिस चेकिंग कर रही थी। तभी अपाचे बाइक पर तीन संदिग्ध लोग आते देख पुलिस ने रुकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर वे सेक्टर-2 की तरफ जाने वाली सड़क पर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया गया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश दीपक के पैर में गोली लगने के कारण घायल हो गया। दो बदमाश बादत और हिमांश जंगल की तरफ भाग गए। नोएडा सेंट्रल ज़ोन के एडीसीपी साद खान मियां ने बताया कि तीनों बदमाश शातिर लुटेरे है जो चार पहियां गाड़ियों को बुक करके उसके ड्राइवर को मारपीट कर गाड़ी, मोबाइल, पैसे आदि की लूट करते है तथा चार पहिया वाहनों के लॉक तोड़कर उनकी चोरी करते हैं। इनके विरुद्ध थाना बिसरख, सूरजपुर, बीटा-2, कासना में लगभग एक दर्जन से ज्यादा मुदकमें दर्ज है। 

पुलिस और बदमाश के बीच दूसरी मुठभेड़ नोएडा ज़ोन के थाना-58 में हुई, पुलिस की टीम जयपुरिया रोड, सेक्टर-62 के पास चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान ई-रिक्शा लूटने वाले दो बदमाश शाहरूख और इमरान आते दिखाई दिये पुलिस ने उन्हे घेर कर पकड़ना चाहा तो, उन्होने पुलिस टीम फायरिंग कर भागने का प्रयास किया पुलिस की जवाबी फायरिंग में शाहरुख घायल हो गया जबकि इमरान मौके से भागने सफल हो गया. नोएडा ज़ोन के एडीसीपी  आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि घायल बदमाश शाहरूख के कब्जे से लूटा गया ई-रिक्शा तमंचा कारतूस बरामद हुए है। घायल बदमाश  को इलाज हेतु अस्पताल भेजा जा रहा है। बदमाश का एक साथी इमरान मौके से फरार हो गया है जिसकी तलाश की जा रही है।
पुलिस और बदमाशों के बीच तीसरी मुठभेड़ नोएडा सेंट्रल ज़ोन के थाना सूरजपुर में हुई थाना सूरजपुर पुलिस पीर कट 130 मीटर रोड, तिलपता गोल चक्कर के पास चेकिंग की जा रही थी तभी दौराने चेकिंग एक संदिग्ध रॉयल इनफील्ड मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति आते दिखाई दिए जिनको चेकिंग के लिए रोकने का प्रयास किया गया तो वह वापस मुडकर सर्विस रोड़ की तरफ से वापस भागने का प्रयास करते हुए फिसल कर गिर गए और पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने लगे। पुलिस द्वारा की गई फायरिंग के दौरान एक बदमाश अंकित उर्फ अमित उर्फ अक्की पैर में गोली लगने के कारण घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है। उसे इलाज के लिया अस्पताल भेजा गया है। मौके से फरार उसके साथी सुमित की तलाश की जा रही है।