हिसार पुलिस ने लोन दिलवाने के नाम पर ठग्गी करने वाले 5 युवकों को किया गिरफ्तार...

हिसार पुलिस ने 500 से ज्यादा लोगों को लोन दिलवाने के नाम पर ठग्गी करने के मामले में हिसार पुलिस ने 5 युवकों को गिरफ्तार किया है। ठग्ग गिरोह का नेटवर्क पंजाब, हरियाणा, राजस्थान दिल्ली के ऐरिया चल रहा था और ये अखबारो के माध्यम से विज्ञापन देकर लोन दिलवाने के नाम लोगों से धोखा धडी करते करते थे।

हिसार पुलिस ने लोन दिलवाने के नाम पर ठग्गी करने वाले 5 युवकों को किया गिरफ्तार...

हिसार (प्रवीण कुमार) || हिसार पुलिस ने 500 से ज्यादा लोगों को लोन दिलवाने के नाम पर ठग्गी करने के मामले में हिसार पुलिस ने 5 युवकों को गिरफ्तार किया है। ठग्ग गिरोह का नेटवर्क पंजाब, हरियाणा, राजस्थान दिल्ली के ऐरिया चल रहा था और ये अखबारो के माध्यम से विज्ञापन देकर लोन दिलवाने के नाम लोगों से धोखा धडी करते करते थे। ये नामी कंपनियों के नाम पर भी फर्जीवाडा कर रहे थे। इनका नेटवर्क के हिसार के सूर्य नगर से पिछले दो साल से चल रहा था। पुलिस ने अदालत ने पांचों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। सेक्टर 5 में किराये का मकान लेकर कुछ युवक फ ाइनेंस के नाम पर लोन देने के नाम पर लोगों से ठग्गी कर रहे थे। यह मामला सूर्य नगर चौकी इंचार्ज एएसआई वेदप्रकाश की शिकायत पर मिलगेट थाने में दर्ज किया गया है। शिकायत में एएसआई ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि सेक्टर -5 के एक मकान में करीब 5 युवक किराये पर रहते हैं। ये युवक यहां से लोगों को फ ाइनेंस व लोन देने का प्रलोभन देकर लोगों से अपने खातों में रुपये जमा करवाकर धोखाधड़ी करते हैं।

सूचना के आधार चौकी प्रभारी ने टीम सहित वहां छापेमारी कर हांसी की जगदीश कॉलोनी निवासी हैप्पी ठकराल,  ढाणी राजू निवासी विजेंद्र, रविंद्र उर्फ  मोनू  बरवाला के वार्ड.1 निवासी सुनील और हिसार के 12 क्वार्टर रोड पर स्थित न्यू राजीव नगर निवासी कविश असीजा को गिरफ्तार किया। छापेमारी के दौरान पुलिस को आरोपियों से 9 मोबाइल फोन 4 आधार कार्ड, 4 ड्राइविंग लाइसेंस, 2 लैपटॉप, 5 नोटबुक व बजाज फ ाइनेंस के इश्तेहार बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि पांचों आरोपियों को अदालत में पेश कर जहां पांचो को 3 दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों से उनके फर्जी बैंक खातों संबंधी जानकारी हासिल करने के साथ.साथ उन लोगों से भी संपर्क किया जाएगा जिन्हें इन्होंने ठगी का शिकार बनाया है। पुलिस का कहना है कि ये आरोपी पहले विज्ञापन के माध्यम से या फ ोन कर लोगों से संपर्क करते थे। इसके बाद जिस व्यक्ति को लोन लेना होता था। उससे ये फ ाइल रजिस्ट्रेशन के नाम पर 1500 रुपये लेते थे। जब व्यक्ति को लोन मिलने में देरी होती और वह इनसे संपर्क करता तो अन्य बहाना बनाकर उससे और रुपये हड़प लेते थे। पुलिस ने बताया कि ये नामी कंपनियों के नाम पर भी फ र्जीवाड़ा कर रहे थे। आरोपियों को तीन दिन के रिमांड पर हासिल किया है। इस दौरान इनके संपर्कों की जानकारी हासिल की जाएगी। साथ ही अब तक ये कितने लोगों के साथ और कितने रुपयों की ठगी कर चुके हैं  इसका पता लगाया जाएगा। इसके अलावा ठगी के शिकार लोगों से संपर्क कर उनसे भी जानकारी जुटाई जाएगी और इनके और अगर साथी शामिल है तो उन्हें भी पकडा जाएगा।

हिसार के चौकी प्रभारी एएसआई वेद प्रकाश ने बताया कि यह मामला सूर्य नगर चौकी में उनकी शिकायत पर मिलगेट थाने में दर्ज किया गया है।ं एएसआई ने बताया कि बुधवार रात उन्हें सूचना मिली कि सेक्टर -5 के एक मकान में करीब 5 युवक किराये पर रहते हैं। ये युवक यहां से लोगों को फाइनेंस व लोन देने का प्रलोभन देकर लोगों से अपने खातों में रुपये जमा करवाकर धोखाधड़ी करते हैं। सूचना के आधार चौकी प्रभारी ने टीम सहित वहां छापेमारी कर हांसी की जगदीश कॉलोनी निवासी हैप्पी ठकराल  ढाणी राजू निवासी विजेंद्र  रविंद्र उर्फ मोनू  बरवाला के वार्ड.1 निवासी सुनील और हिसार के 12 क्वार्टर रोड पर स्थित न्यू राजीव नगर निवासी कविश असीजा को गिरफ्तार किया। छापे मारी के दौरान पुलिस को आरोपियों से 9 मोबाइल फोन 4 आधार कार्ड, 4 ड्राइविंग लाइसेंस, 2 लैपटॉप, 5 नोटबुक व बजाज फ ाइनेंस के इश्तेहार बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि पांचों आरोपियों को अदालत में पेश कर जहां पांच को 3 दिन  दिन के रिमांड पर लिया है।  ठग्ग गिरोह का नेट वर्क पंजाब, हरियाणा, राजस्थान दिल्ली के ऐरियो चल रहा है अखबारो के माध्यम से विज्ञापन देकर लोन दिलवाने के नाम लोगों से धोखा धडी करते करते थे इनका नेट वर्क हिसार से दो साल से चल रहा था। रिमांड के दौरान पंजाब, राजस्थान अन्य स्थानों पर पूछताछ के लिए ले जायगा।