रोहतक पीजीआई में चल रहे कोरोना वैक्सीन के ट्रायल का पहला फेज पूरा...

रोहतक पीजीआई में चल रहे कोरोना वैक्सीन के ट्रायल का पहला फेज पूरा...

अम्बाला (अंकुर कपूर) || कोरोना महामारी के इस दौर में पूरा देश कोरोना वैक्सीन के इन्तजार में है। इसी बीच हरियाणा के रोहतक से बड़ी राहत की खबर सामने आ रही है। दरअसल रोहतक पीजीआई में चल रहे कोरोना कोरोना वैक्सीन के ट्रायल का पहला फेज पूरा हो चुका है और इसके शुरूआती नतीजों को देखकर इस सफल ट्रायल माना जा रहा है। वहीँ आज हमने अंबाला के उस युवा से भी बातचीत की जिसके ऊपर रोहतक पीजीआई में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल हुआ है। अंबाला के रहने वाले अरुण पर कोरोना वैक्सीन दो बार इंजेक्ट की गई है और इसका कोई दुष्प्रभाव नजर नहीं आया।

देश कोरोना वैक्सीन के निर्माण की तरफ तेजी से बढ़ रहा है और बेहद इसमें देश को सफलता भी मिल सकती है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्यूंकि हरियाणा के रोहतक पीजीआई में जारी कोरोना वैक्सीन के ट्रायल का पहला फेज पूरा हो चुका है। इस बात की जानकारी आज हमें खुद उस शख्स ने दी जिसके ऊपर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल हुआ है। अंबाला के रहने वाले अरुण के ऊपर कोरोना वैक्सीन के पहले फेज का ट्रायल अब पूरा हो चुका है। आज अरुण ने बताया कि उस पर हुए ट्रायल को सफल माना जा रहा है , क्यूंकि उसके शरीर पर वैक्सीन का कोई भी दुष्प्रभाव नजर नहीं आया है। वहीं अरुण ने जानकारी दी कि रोहतक पीजीआई में 80 से ज्यादा लोगों पर कोरोना वैक्सीन के ट्रायल किये गए हैं और अब सितंबर के महीने में इसके ट्रायल का दूसरा फेज शुरू किया जायेगा।

कुछ समय पहले अरुण ने अंबाला जिला प्रशासन को शपथ पत्र देकर खुद को कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए पेश किया था। जिसे लेकर हमने अरुण के पिता से बात कि तो उन्होंने बताया कि बेटे के इस फैसले से बेहद खुश हैं।