चरखी दादरी में निर्माणाधीन हाईवे पर रास्ता नहीं होने पर भडक़े किसान...

नारनौल से गंगेहड़ी तक निर्माणाधीन ग्रीन कारिडोर 152डी नेशनल हाईवे पर किसानों को खेतों में रास्ता नहीं मिलने पर गांव रानीला में किसानों ने धरना शुरू करते हुए रोष जताया।

चरखी दादरी में निर्माणाधीन हाईवे पर रास्ता नहीं होने पर भडक़े किसान...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || नारनौल से गंगेहड़ी तक निर्माणाधीन ग्रीन कारिडोर 152डी नेशनल हाईवे पर किसानों को खेतों में रास्ता नहीं मिलने पर गांव रानीला में किसानों ने धरना शुरू करते हुए रोष जताया। इस दौरान किसानों ने जहां आर-पार की लड़ाई लडऩे का फैसला लिया वहीं अल्टीमेटम दिया कि अगर उनको हाईवे निर्माण के दौरान खेतों में जाने के लिए पूल बनाकर रास्ता नहीं दिया तो हाईवे का निर्माण कार्य रूकवा देंगे और अनिश्चितकालीन धरना देते हुए बड़ा आंदोलन करेंगे।

बता दें कि गांव रानीला में 5 सितंबर से ग्रीन कारिडोर 152डी के निर्णाधीन हाईवे के समीप किसान धरने पर बैठे हैं। धरनास्थल पर आम आदमी पार्टी, किसान सभा, इनेलो सहित कई सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया। धरने पर किसान किताब नंबरदार की अगुवाई में किसानों ने रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार से मांगें पूरी करने की मांग की। किसानों का कहना है कि प्रशासन को अवगत करवाने के बाद भी किसानों के लिए हाईवे निर्माण के दौरान खतों में जाने के लिए पूल का निर्माण नहीं करवाया जा रहा। हाईवे बनने के बाद उनको कई किलोमीटर की दूरी तय करके अपने खेतों में जाना पड़ेगा। अगर खेतों में जाने का रास्ता नहीं मिला तो रोड नहीं बनने देंगे। हाईवे निर्माण रोकते हुए बड़ा आंदोलन करेंगे। साथ ही रोड निर्माण के लिए लगाया गया प्लांट भी बंद कर देंगे।