नीरज बवाना का नाम लेकर करोड़ो रुपये की रंगदारी।

नीरज बवाना का नाम लेकर करोड़ो रुपये की रंगदारी।

Delhi (Rakesh Kumar) ।। बाहरी जिले के अलर्ट एंटी ऑटो थेफ़्ट स्टाफ नें गैंगस्टर नीरज बवाना का नाम लेकर करोड़ो रुपये की रंगदारी मांगने वाले दो आरोपी को गिरफ्तार किया है.. यह दोनों अपराधी हरियाणा का रहने वाला है, जो कि विदेशी नंबरों से कॉल कर पैसों की मांग कर धमकी देता था, वहीं इस बार अपराधी अपने रिश्तेदार से रंगदारी मांगने के लिए हरियाणा से दो मोबाइल फोन छीन कर अपने रिश्तेदार से अलग नंबरों से फोन कर पैसों की मांग करने लगें.. पीड़ित की शिकायत पर जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली पुलिस ने इन दोनों अपराधियों को धर दबोचा जहां अपराधी के पास से जो 1 मोबाइल फोन और 01 कार बरामद हुआ है.

आउटर डिस्ट्रिक्ट के स्टाफ ने रंगदारी के एक संवेदनशील मामले को सुलझा लिया है जिसमें आरोपी गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम से एक करोड़ रुपये की मांग कर रहे थे. यह दोनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं, दिल्ली के रहने वाले पीड़ित सचिन नागवान को यह पिछले काफी समय से 1 करोड़ रूपय की मांग कर रहे थे.. पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस में दी जिसके बाद पुलिस नें इन दोनों आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया और दोनों अपराधी को धर दबोचा. पहले तो दोनों अपराधी भागने की कोशिश की लेकिन यह पुलिस की गिरफ्त से बच नहीं पाया.

पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि वह कलानौर हरियाणा में एक जिम का मालिक है, लेकिन कोविड के दौरान लॉकडाउन के कारण उसे अपने जिम में भारी नुकसान हुआ. उस पर लगभग 90 लाख का कर्ज हो गया था और वह अपने घाटे को पूरा करने के लिए भारी तनाव में था. इसलिए उसने अपने साथी शशि उर्फ राहुल और संजू के साथ मिलकर गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर लोगों को धमकाकर रंगदारी वसूलने की साजिश रची. उसके लिए उन्होंने ऐसे लोगों की पहचान की जो अमीर हैं और जो आसानी से मोटी रकम चुका सकते हैं, इसके लिए उक्त आरोपियों ने साजिश रची कि उनका एक रिश्तेदार जो दिल्ली में रहता है, एक संपन्न परिवार से है. शुरुआत में उसने अपने आईफोन में एक एप्लिकेशन ग्लोबल वॉयस कॉल इंस्टॉल किया और अपने रिश्तेदार, उक्त पीड़िता को फोन किया और गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर 1 करोड़ रुपये की मांग की. लेकिन उसे डर था कि अगर वह अपने फोन का इस्तेमाल करता है तो उसे पुलिस द्वारा ट्रैक किया जा सकता है और उसे गिरफ्तार किया जा सकता है, इसलिए उसने साथियों के साथ एक फोन छीनने का फैसला किया और इसके लिए उन्होंने गुरुग्राम हरियाणा में एक फोन छीन लिया व उस फोन से  उन्होंने फोन करके पैसे मांगे.