Ambala : शुगर मिल के बाहर अपनी मांगों को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन...

नारायणगढ़ शुगर मिल के बाहर किसानों का धरना प्रदर्शन ! पूरे प्रदेश से भारी संख्या में किसान शुगर मिल के बाहर धरने में शामिल होने आये ! इस मौके पर किसानों ने शुगर मिल मालिक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और शुगर मिल मालिक पर बकाया राशि न देने का आरोप लगाया ! इस मौके पर टिकैत ग्रुप के प्रदेश वाइस प्रेसिडेंट गुलाब सिंह वह अन्य नेता मौजूद रहे उन्होंने सरकार को चेतावनी भी दी की अगर उनकी बकाया राशि न दी गई तो फिर यह आंदोलन बड़े आंदोलन का रूप ले सकता है जिसकी जुमेवारी सरकार की होगी ! किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस प्रशासन मौजूद !

Ambala : शुगर मिल के बाहर अपनी मांगों को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन...
Ambala, Haryana (Ankur Kapoor) || नारायणगढ़ शुगर मिल के बाहर किसानों का धरना प्रदर्शन ! पूरे प्रदेश से भारी संख्या में किसान शुगर मिल के बाहर धरने में शामिल होने आये ! इस मौके पर किसानों ने शुगर मिल मालिक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और शुगर मिल मालिक पर बकाया राशि न देने का आरोप लगाया ! इस मौके पर टिकैत ग्रुप के प्रदेश वाइस प्रेसिडेंट गुलाब सिंह वह अन्य नेता मौजूद रहे उन्होंने सरकार को चेतावनी भी दी की अगर उनकी बकाया राशि न दी गई तो फिर यह आंदोलन बड़े आंदोलन का रूप ले सकता है जिसकी जुमेवारी सरकार की होगी ! किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस प्रशासन मौजूद !

 गन्ने की बकाया राशि न दिए जाने पर किसानो द्वारा आज नारायणगढ़ शुगर मिल के बाहर धरना दिया गया ! इस धरने में पुरे राज्य से टिकैत ग्रुप ( संयुक्त किसान मोर्चा ) के नेताओं ने भाग लिया ! मंडल अध्यक्ष बलदेव सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा की 74 करोड़ का बकाया शुगर मिल मालिक के उपर बकाया है और 35 करोड़ का लोन किसानो के उपर मिल मालिक ने लिया हुआ है ! उसके उपलक्ष में आज का ये धरना प्रदर्शन संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से किया गया है ! इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर दोगली नीति अपनाने का आरोप भी लगाया ! उन्होंने कहा की अगर सरकार चाहती है तो फिर किसानो के खातों में बकाया राशि क्यों नहीं डालती !
वहीँ संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उप प्रधान सुरिंदर सांगवान ने मीडिया से बात करते हुए कहा की अगर मिल मालिक गन्ने की बकाया राशि किसानो को नहीं देता तो फिर ये सारा मामला संयुक्त किसान मोर्चा के उच्च अधिकारीयों के पास जायेगा और वो जो भी फैसला लेंगे उसपर काम किया जायेगा !
वहीँ इस मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए SKM  हरियाणा के सीनियर उप प्रधान गुलाब सिंह ने बताया की 74 करोड़ रूपया किसानो का मिल मालिक के पास बकाया है वहीँ 35 करोड़ रुपये का लोन किसानो के ऊपर शुगर मालिक ने ले रखा है जिसके चलते आज ये प्रदर्शन किया जा रहा है ! वहीँ उन्होंने सरकार से मांग की है की किसानो का बकाया दिलाया जाये क्युकी किसान तो गेहूं की फसल ख़राब होने के चलते पहले ही नुक्सान झेल रहे है ! इसके साथ ही उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की अगर सरकार ऐसा नहीं करती तो फिर ये मामला संयुक्त किसान मोर्चा के पास जायेगा जिसका खामयाजा सरकार को भुगतना होगा !
वहीँ जब किसानो के प्रदर्शन पर पुलिस की प्रतिक्रिया जानी तो पुलिस अधिकारी मयंक मिश्रा ने बताया की वैसे तो किसानो का प्रदर्शन शांतिपूर्वक है फिर भी सुरक्षा के मध्यनजर पुलिस प्रशासन तैनात किया गया है वहीँ किसानो से भी अपील की गयी है की कानून को अपने हाथ में न लें !