चरखी दादरी में टिड्डी दल ने किया तीसरी बार हमला...

चरखी दादरी कई दिनों से चल रही आशंकाओं के बाद आखिर टिड्डी दल ने चरखी दादरी जिले में तीसरी बार फिर से फसलों पर हमला बोल दिया है। टिड्डी दल ने जिले के आधा दर्जन गांवों में प्रवेश किया है। हालांकि किसानों ने आवाज के साथ टिड्डी दल को भगाने का प्रयास भी किया।

चरखी दादरी में टिड्डी दल ने किया तीसरी बार हमला...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || कई दिनों से चल रही आशंकाओं के बाद आखिर टिड्डी दल ने चरखी दादरी जिले में तीसरी बार फिर से फसलों पर हमला बोल दिया है। टिड्डी दल ने जिले के आधा दर्जन गांवों में प्रवेश किया है। हालांकि किसानों ने आवाज के साथ  टिड्डी दल को भगाने का प्रयास भी किया। बावजूद टिड्डी दल खेतों में मंडरा रहा है। प्रशासन के साथ-साथ कृषि अधिकारी भी टिड्डी दल को लेकर पूरी तरह से सर्तक हैं।

मंगलवार रात करीब 9 बजे टिड्डी दल ने दादरी जिले के गांव इमलोटा, मोरवाला, स्वरूपगढ़ व नीमली में हमला बोला। गांव वालों ने जैसे ही टिड्डी दल को देखा, वे फौरन सक्रिय हो गए। उन्हें पहले ही कृषि विभाग को अवगत करवा दिया था। आज सुबह से टिड्डी दल ने जिले के गांव मोड़ी, मकड़ानी, मकड़ाना, बलकरा, ऊण व रानीला सहित कई गांवों में फसलों पर धावा बोला। इस दौरान किसानों ने ट्रैक्टर का साइलेंसर, ढोल, पीपे, बाल्टी आदि से टिड्डी दल को रोकने की कोशिश की। किसान विनोद, सोमबीर, रामनिवास, सतीश इत्यादि ने बताया कि टिड्डी दल से कुछ खेतों में नुकसान हुआ है। समय रहते टिड्डी दल को भगा दिया गया। आज दिनभर टिड्डी दल जिले के कई गांवों में घूम रहा है। वहीं टिड्डी दल के आने के बाद कृषि विभाग के अधिकारी रातभर खेतों में घूमते रहे और किसानों को टिड्डी दल भगाने बारे जागरूक करते रहे। एसडीएम डॉ. विरेंद्र सिंह ने फोन पर बताया कि टिड्डी दल आने की सूचना मिलते ही कृषि विभाग के अधिकारियों को भेज दिया गया है। किसानों को भी लगातार जागरूक किया जा रहा है। रात को जिले के किसी भी क्षेत्र में टिड्डी दल बैठेगा तो दवा डालकर इनको खत्म किया जाएगा।