हरियाणा सिविल अस्पताल के डॉक्टर को चल रही हड़ताल

एसोसिएशन के जिला प्रधान डाक्टर मनोज ने बताया कि पहले उन्होंने दो घंटे की पेन डाउन हड़ताल करके स्वास्थ्य विभाग व सरकार को अपनी मांगों बारे चेता दिया था

हरियाणा सिविल अस्पताल के डॉक्टर को चल रही हड़ताल
हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन के आह्वान पर सिविल अस्पताल के डॉक्टर आज हड़ताल पर चल रहे हैं। डाक्टर विशेष भत्ते, दूसरे राज्यों की तर्ज पर एश्योर्ड केरियर प्रमोशन लाभ, स्पेशल डॉक्टरों को स्पेशल भत्ते व इंक्रिजमेंट की मांग कर रहे हैं । डाक्टर एसोसियशन का कहना है कि यदि उनकी मांगे न मानी गई तो वे 9 सितम्बर से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जा सकते हैं।
 हड़ताल के चलते अस्पताल की ओपीडी पर असर पड़ रहा हैं लेकिन इमरजेंसी सेवाएं सुचारू चल रही हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने हड़ताल में शामिल होने वाले डॉक्टरों को नोटिस जारी किए हैं, अगर वो  हड़ताल में शामिल होते हैं तो उनके खिलाफ कारवाई होगी । वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने उनकी मांगों को उचित बताते हुए मुख्यमंत्री तक स्वीकृति की बात कही है।
हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन के आह्वान पर आज जिला भर में सभी सिविल अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित सामुदायिक केंद्रों के डॉक्टर हड़ताल पर चले जाने से ओपीडी प्रभावित हुई है लेकिन इमरजेंसी ओर पोस्ट मार्टम सेवाओं को जारी रखा गया है। एसोसिएशन के जिला प्रधान डाक्टर मनोज ने बताया कि पहले उन्होंने दो घंटे की पेन डाउन हड़ताल करके स्वास्थ्य विभाग व सरकार को अपनी मांगों बारे चेता दिया था । हालांकि स्वास्थ्य विभाग और मुख्यमंत्री ने उनकी मांगों को जायज बताते वित्त विभाग में फैल भेज दी है लेकिन वित्त विभाग के अधिकारी उसे रोके बैठे हैं। डॉक्टरों का आरोप है अब उन्हें दूसरे राज्यों की तर्ज पर एश्योर्ड करियर प्रमोशन यानी एसीपी का लाभ 4, 9,13 व 20 साल की प्रमोशन पालिसी पर दिया जाए, स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को स्पेशल भत्ते व इंक़रीजमेंट दिया जाए। एसोसिएशन के कहना है अब उन्हें आश्वासन नही बल्कि मांगों पर अमल चाहिए।