चरखी दादरी : अनलॉक प्रथम फेज में नहीं मान रहे लोग, नियमों की उड़ी धज्जियां....

कोरोना संक्रमण को लेकर जहां सरकार द्वारा लॉकडाउन में फेरबदल करते हुए अनलॉक प्रथम चरण शुरू हुआ है वहीं कुछ ढील मिलने के बाद लोग नियमों को नहीं मान रहे हैं। दुकानों पर जहां सेनेटाइजर व सोशल डिस्टेंस नहीं वहीं कुछ मास्क के इग्नोर कर रहे हैं। पुलिस को सोशल डिस्टेंस करने व लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के लिए काफी दौड़-धूप करनी पड़ी।

चरखी दादरी : अनलॉक प्रथम फेज में नहीं मान रहे लोग, नियमों की उड़ी धज्जियां....

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || बाजारों में अन्य दिनों की अपेक्षा लोगों की भीड़ काफी दिखाई दी। दुकानों में भी ग्राहकों की भीड़ के साथ सरकार के अनलॉक नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। लोगों को मास्क व सोशल डिस्टेंस के लिए लगातार प्रेरित करने पर भी नहीं मान रहे। ऐसे में पुलिस कर्मियों को काफी दौड़धूप करनी पड़ी। हालांकि लोगों में कोरोना का भय जरूर है। बावजूद इसके सरकार की एडवाइजरी का उल्लंघन करने से नहीं चूक रहे। बाजार में प्रशासनिक कार्यों के लिए आए रामफल, लक्ष्मीनारायण ने बताया कि बाजारों में ज्यादा भीड़ है। कार्यालयों में लोगों की भीड़ के कारण उनके कार्य नहीं हो पाए। एकदम ज्यादा छूट देने से कोरोना के केस बढ़ेंगे। ऐसे में सरकार को अनलॉक में दी गई ढील पर फिर से विचार करना चाहिए ।
डीएसपी शमशेर दहिया ने बताया कि अनलॉक प्रथम फेज के दौरान सरकार की एडवाइजरी अनुसार लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। जो लोग मास्क नहीं पहन रहे, सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं, उनको पुलिस द्वारा जागरूक किया जा रहा है। लोगों के साथ-साथ दुकानदारों को सेनेटाइजर व सोशल डिस्टेंस के बारे में कड़े निर्देश दिए जा रहे हैं।