आतंकी संगठनों में नए युवाओं को भर्ती करने के लिए घाटी लाए जा रहे थे हथियार- डीआईजी अतुल गोयल

दक्षिण कश्मीर रेंज के लिए जम्मू-कश्मीर के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) अतुल गोयल ने बुधवार को कहा कि यूएस-एम -4 कार्बाइन और एके -47 के अलावा एक ट्रक से छह चीनी पिस्तौल बरामद कुलगाम जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर जौहर सुरंग, भर्ती करने के लिए थीउग्रवाद में नए लोग।

आतंकी संगठनों में नए युवाओं को भर्ती करने के लिए घाटी लाए जा रहे थे हथियार- डीआईजी अतुल गोयल
जम्मू-कश्मीर (शेख  नदीम) || दक्षिण कश्मीर रेंज के लिए जम्मू-कश्मीर के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) अतुल गोयल ने बुधवार को कहा कि यूएस-एम -4 कार्बाइन और एके -47 के अलावा एक ट्रक से छह चीनी पिस्तौल बरामद कुलगाम जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर जौहर सुरंग, भर्ती करने के लिए थीउग्रवाद में नए लोग।“पुलिस के साथ सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमों ने एक ट्रक को रोका और छह चीनी पिस्तौल के अलावा अमेरिका निर्मित एम -4 कार्बाइन और एके -47 सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। नए लोगों को उग्रवाद में भर्ती करने के लिए पिस्तौल दिख रहे थे, ”डीआईजी गोयल ने अम्नो, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के एसओजी शिविर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा |

वह पुलिस को अब तक स्थानीय उग्रवादी भर्ती में शामिल करने में सक्षम है, क्योंकि यह पहले तेज वृद्धि देखी गई थी। "हम भर्ती को फिर से हासिल करने की अनुमति नहीं देंगे," उन्होंने कहा`` `गिरफ्तारियों के बारे में पूछा गया और क्या हथियार की खेप दक्षिण कश्मीर में पहुंचाई जानी थी, उन्होंने कहा कि ट्रक के चालक और सह चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक विशेष जांच दल (एसआईटी) को गिरफ्तार किया गया है यह पता लगाने के लिए कि हथियार किसके लिए थेपहुंचाया जाना।“प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि पिस्टल की खेप नए युवाओं को भर्ती करने के लिए थी। जांच जारी है और अधिक विवरण सामने आएंगे, ”उन्होंने कहा। “एक बात स्पष्ट है कि हथियार की खेप स्पष्ट रूप से दक्षिण कश्मीर में उग्रवाद को बढ़ावा देने के लिए थी।