सीएम फ्लाइंग की दाल मील पर छापेमारी, चने से भरी हुई अवैध गाड़ी जब्त...

Raid on CM Flying s pulse meal illegal vehicle loaded with gram seized

सीएम फ्लाइंग की दाल मील पर छापेमारी, चने से भरी हुई अवैध गाड़ी जब्त...

Charkhi Dadri (Pradeep Sahu) : सीएम फ्लाइंग टीम ने दादरी शहर के पॉश इलाके में चल रहे एक दाल मिल पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने जहां चने से भरी अवैध गाड़ी को जब्त किया वहीं हजारों रुपए की मार्केट फीस चोरी करने पर जुर्माना लगाया गया। साथ ही पॉश इलाके में स्थापित मिल में कोई फायर शेफ्टी किट नहीं मिलने पर संबंधित विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया है।


बता दें कि सीएम फ्लाइंग द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर दादरी के रेलवे रोड स्थित दाल मिल पर छापेमारी की गई। टीम में खुफिया विभाग के निरीक्षक जलधीर फौगाट, मार्केट कमेटी सचिव बसंत कुमार व खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक यक्ष कुमार शामिल थे। टीम ने दाल मिल के अंदर की गई कार्रवाई के दौरान चने से भरी एक गाड़ी बरामद की जिसमें 350 कट्टे चने से भरे मिले। जांच करने पर पाया कि मिल संचालक द्वारा मार्केट फीस की चोरी की जा रही थी। जिस आधार पर टीम ने हजारों रुपए का जुर्माना लगाया गया। वहीं टीम ने मिल की जांच की तो फायर सेफ्टी किट नहीं मिली और स्टॉक में भी गड़बड़ी मिली। जिस आधार पर संबंधित विभागों द्वारा कार्रवाई की गई।


सीएम फ्लाइंग टीम के सदस्य व मार्केट कमेटी सचिव और खाद्य आपूर्ति अधिकारी यक्ष कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि मिल में कई खामियां मिली हैं। मार्केट कमेटी ने करीब 24 हजार रुपए मार्केट फीस का जुर्माना लगाया है वहीं खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा स्टाक में गड़बड़ी मिलने पर अलग से कार्रवाई की है। फायर विभाग द्वारा मिल को नोटिस भेजकर कार्रवाई की जाएगी।