गुरुग्राम - भारी बारिश के बाद लोगो के घरों में भरा पानी...

गुरुग्राम में पिछले दो दिन से हो रही बरसात के चलते स्थानीय निवासियों का जीना मुहाल हो गया है। बरसाती पानी की निकासी के समुचित प्रबन्ध न होने के कारण पानी लोगो के घरों में घुस गया है,जिसके चलते लोगो को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। वही स्थानीय निवासियों कोशिश लाखो का नुकसान भी झेलना पड़ रहा है।

गुरुग्राम - भारी बारिश के बाद लोगो के घरों में भरा पानी...

गुरुग्राम (संजय खन्ना) || गुरुग्राम में दो दिन से रुक रुक कर हो रही बरसात से जहा साइबर सिटी जलमग्न हो गई है। वही बरसाती पानी की निकासी का उचित प्रबंध न होने के कारण बरसात का पानी लोगो के घरों के घुस गया है। आप देख सकते है कि बरसात का पानी कैसे घरों की बेसमेंट में घुस गया है,जिसके कारण घरों में रखा सामान तैरने लग गया है। सेक्टर 27,28,डीएलएफ फेज वन के अलावा कई ऐसे इलाके है |

जो पूरी तरह से जलमग्न हो गए है। लोगो की माने तो साइबर सिटी का जब यह हाल है तो स्लम बस्तियों का तो भगवान ही मालिक है। ऐसा पहली बार नही हुआ है। जब भी बरसात होती है यही हाल होता है। इसकी शिकायत भी अधिकारियों से की गई है,लेकिन कोई समाधान नही हो सका है।

वही लोगो के घरों के घुसे बरसाती पानी को निकालने के लिए नगर निगम की टीमें जुट गई है। सेक्टर 28 में लोगो के घरों की बेसमेट में भरे पानी को निकालने के लिए नगर निगम ने टेंकरो का सहारा लिया है। गौरतलब है कि गोल्फकोर्स में भरे पानी को निकालने के लिए जिला प्रशाशन ने फायर बिर्गेड का सहारा लिया था। फायर बिर्गेड ने पानी को निकाल कर सड़को पर छोड़ दिया, जो कि निचले इलाकों के घरों में जा घुसा। इससे सेक्टर 27,28 डीएलएफ फेज वन और साथ लगते इलाको के घरों में पानी भर गया। जिसके चलते लोगो को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

दो दिन से रुक रुक कर हो रही बरसात ने जिला प्रशाशन के तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है। अधकारी जहा दावा करते थकते नही थे कि इस बार बरसात में गुरुग्राम पूरी तरह से जल भराव से मुक्त रहेगा और लोगो को किसी तरह की परेशानी नही उठानी पड़ेगी। उन सभी दावों की इस बरसात ने पोल खोल कर रख दी है।