विदेश से आए लोग फैला रहे है कोरोना -जिला स्वास्थ्य विभाग

साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना पोजटिव के बढ़ते मामलो ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। हाल ही में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 10 कोरोना पॉजिटिवस का मामले सामने आ चुके है। इनमे से 5 लोग विदेश यात्रा कर भारत लौटे थे जबकि 5 लोगो को संक्रमण इनके संपर्क में आने से हुआ था । सभी लोगो का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो विदेशी लोगो के संपर्क में आने से कोरोना वायरस फ़ैल रहा है।

विदेश से आए लोग फैला रहे है कोरोना -जिला स्वास्थ्य विभाग

गुरुग्राम (संजय खन्ना) || कोरोना पोसिटिव के मामले में कार्यवाही करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने  विदेश से आए लोगो और उनके संपर्क में रह रहे 232  लोगो का सेम्पल चैक करने के लिए लैब में भेजा था जिनमे से 182  लोगो की रिपोर्ट आ चुकी है  10 लोग कोरोना पोसिटिव मिले है बाकी सभी रिपोर्ट नेगटिव आई है। वही बाकी लोगो का रिपोर्ट आना अभी  बाकी है । उनकी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा की इनमे से कितने पोसिटिव और कितने नेगटिव है । फ़िलहाल स्वास्थ्य विभाग सभी लोगो से एहतियात बरतने की बात कह रहा है।आपको बता दे की गुरुग्राम में दो कोरोना पोसिटिव के दो केस सेक्टर 9 एक पालम विहार एक निरवाना  कंट्री एक केस सुशांतलोक ये सभी लोग विदेश यात्रा कर भारत आये थे और इन सभी का स्वास्थ्य जांचा गया था , जिसके बाद सभी लोगो की रिपोर्ट में कोरोना पोसिटिव पाया गया था।

इन कोरोना पोसिटिव लोगो के संपर्क में आने वाले सभी लोगो की रिपोर्ट लैब में भेजी गई थी जिसके बाद निरवाना  कंट्री में रहने वाला व्यक्ति जो इंडोनेशिया से आया था अपनी पत्नी के संपर्क में आया उसके बाद उसकी पत्नी भी कोरोना पोसिटिव हो गई वही हाल ही में आई एक ताज़ा रिपोर्ट ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है जब पालम विहार में रहने वाली लड़की कोरोना पॉजटिव जो यूके में पढाई करती है, उसके संपर्क में आए तीन और लोग कोरोना पोसिटिव पाए गए है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उन सभी लोगो की स्क्रीनिंग की जा रही है जो विदेश से आये लोगो के संपर्क में थे। वही हाल ही में विदेश से आए 200 भारतीय नागरिको में से कुछ लोगो को एसजीटी कॉलेज में बने आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है तो वही कुछ लोगो ने होटल में रहने की डिमांड की थी जिन्हे आसपास बने एक होटल में रखा गया है।  इन सभी लोगो से डॉक्टर संपर्क कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे है। 

साइबर सिटी में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए चीफ मेडिकल ऑफिसर ने कोरोना सम्बन्धित सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों के साथ बैठक की। इस बैठक में भी कोरोना से दूरी बनाने वाले सभी नियमो का पालन  किया गया। मीटिंग में शामिल सभी डॉक्टरों की कुर्सिया एक मीटर की दुरी पर दिखी तो वही मीडिया कर्मियों से भी सीएमओ ने दो मीटर की दुरी से ही रूबरू हुए। आपको बता दे की सरकारी हॉस्पिटल की लैब इंचार्ज भी कोरोना पोजटिव पाई गई थी जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग भी एहतियात बरतने लगा है।