बवाना सीआरपीएफ कैंप में हुआ "एक भारत श्रेष्ठ भारत" कार्यक्रम का आयोजन

बवाना CRPF कैंप में संविधान दिवस के उपलक्ष्य में हुआ आयोजन, नन्हे मुन्हे बच्चों को सिखाये गए संविधान के नियम, अधिकारों से करवाया परिचित, सांस्कृतिक धरोहरों के संरक्ष्ण को लेकर भी किया जागरूक

बवाना सीआरपीएफ कैंप में हुआ

बवाना (ब्यूरो रिपोर्ट) || बवाना CRPF कैंप में संविधान दिवस के उपलक्ष्य में हुआ आयोजन, नन्हे मुन्हे बच्चों को सिखाये गए संविधान के नियम, अधिकारों से करवाया परिचित, सांस्कृतिक धरोहरों के संरक्ष्ण को लेकर भी किया जागरूक |

बवाना CRPF कैंप 194 बटालियन की तरफ से आज संविधान दिवस के उपलक्ष्य में अधिकारों और मौलिक कर्तव्यों पर ख़ास कर लोगों का ध्यान आकृष्ट किया गया। सुबह सवेरे हलकी सर्द धुप में CRPF के जवानों ने अपने कर्त्तव्य का परिचय देते हुए लोगों के सामने उनके अधिकारों  और कर्तव्यों की बात रखी।वर्दी में मौजूद पुरुष और महिला जवानों ने दिल्ली के खराब माहौल में लोगों को अपनी जिम्मेदारियों का एहसास कराया और उन्हें भाईचारे के साथ शांत रहने की अपील भी की।धार्मिक भाईचारे के साथ इस कार्यक्रम में लोगों को उनके अधिकारों के साथ साथ उनके मौलिक कर्तव्यों से भी अवगत कराया गया जो आज के दौर में बेहद जरूरी है।  


इस अवसर पर संत गंगाराम स्कूल के बच्चे ख़ास तौर पर इस कार्यक्रम में शामिल हुए जिन्हे उनके कर्तव्यों को लेकर जागरूक किया गया ताकि वो एक जिम्मेदार नागरिक बन सकें। बच्चों में भी खूब उत्साह और देश और जिम्मेदारियों के प्रति समर्पण देखने मिला, जिसको लेकर उन्होंने खुल के बात भी की। 


एक तरफ जहाँ माहौल ठीक नहीं हैं, तो ये बेहद जरूरी हो जाता है की लोगों को , आने वाली पीढ़ी को संविधान के महत्त्व और उनके कर्तव्यों से उन्हें अवगत कराया जाए ताकि वो किसी तरह के संविधान विरोध को या सांस्कृतिक धरोहरों के नुक्सान को गलत कह सके , मुखरता से। .