बरसाना की लठामार होली को लेकर प्रशासन हुआ सख्त

बरसाना की लठामार होली को लेकर जिलाधिकारी सहित रंगीली महल में एसपी, एसपी देहात, उपजिलाधिकारी राहूल यादव गोवर्धन व सीओ गोवर्धन और तीर्थ विकास ट्रस्ट के अधिकारी, बिजली विभाग, स्वास्थ्य विभाग व नगर पंचायत सहित बरसाना थानाध्यक्ष सुभाष पाण्डे मयफोर्स के मौजूद रहे।

बरसाना की लठामार होली को लेकर प्रशासन हुआ सख्त

मथुरा (मदन सारस्वत) || बरसाना की लठामार होली को लेकर जिलाधिकारी सहित रंगीली महल में एसपी, एसपी देहात, उपजिलाधिकारी राहूल यादव गोवर्धन व सीओ गोवर्धन और तीर्थ विकास ट्रस्ट के अधिकारी, बिजली विभाग, स्वास्थ्य विभाग व नगर पंचायत सहित बरसाना थानाध्यक्ष सुभाष पाण्डे मयफोर्स के मौजूद रहे।

गिरासू इमारत एवं मकानों में ताले लगाने और मंदिर रिसीवर को फूल बंगला बनाने के दिये निर्देश । वही लठामार होली पर निकलने वाली चौपाई पुलिस की देखरेख में होगी। पार्किंग से कस्बे तक श्रद्धालुओं को पहुंचाने के लिए ई-रिक्शा पर्याप्त मात्रा में हों और उनकी पहचान के साथ एक निश्चत किराया सुनिश्चित करने के दिये निर्देश । जर्जर मकानों और छज्जों पर लगाये जायेंगे पुलिसकर्मी। मकान मालिकों को प्रशासन का सन्देश श्रद्धालुओं को छज्जों पर अधिक संख्या में न चढायें।

चेन स्नैचिंग, जेबकट पर लगाएंगे अंकुश और थाना प्रभारी को दिया निर्देश पीड़ितों की थाने में तुरंत लिखे एफआईआर। ट्रेफिक पुलिस को दिये सख्त निर्देश गाड़ियां खराब होने की स्थिति में क्रेन का हो इंतजाम, जिससे श्रृद्धालुओं को जाम का सामना न करना पडे। पूर्व वर्ष की भांति खोया-पाया केंद्र का किया जायेगा संचालन। 

प्रतिवर्ष की भांति रंगीली चौक पर वीआईपीयों की व्यवस्था के लिए स्थान निर्धारित। जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री जी का आगमन को लेकर राधा बिहारी इण्टर कालेज में हेलीपैड, मन्दिर व्यवस्था, मुख्य मार्गों के निरीक्षण के साथ माताजी गौशाला का किया निरीक्षण। दुकानों पर कचोड़ी-जलेबी बनाने वाली दुकानों पर सिलेंडरों की होगी जांच। बोर्ड परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड ही पास माने जाएंगे। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र जाने से नहीं रोका जाएगा। बरसाना के बिंदुओं पर जो चर्चा हुई है यही सब व्यवस्थाएं नंदगाँव में होंगी। इसकी व्यवस्था ईओ नंदगाँव देखेंगे। सीएचसी बरसाना की तरफ से मेला में जगह जगह बहार से आने वाले यात्रियों के लिए केम्प लगाने और इमरजेंसी में 10 एम्बुलेंस तैयार रखने की व्यवस्था रहेगी।