सीमांत किसानो को सरकार ने दी राहत...

सीमांत क्षेत्र के किसानो को हरियाणा सरकार ने बड़ी राहत दी है। सरकार के इस फैसले के बाद हरियाणा के सीमाओं के साथ लगते अन्य राज्यों के किसान भी हरियाणा की मंडियों में अपनी फसल बेच सकेंगे। सीमांत क्षेत्र के किसानो को फसल बेचने से पूर्व अपने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपने फसल संबंधी जानकारी दर्ज कराने के बाद ही योजना का लाभ मिल सकेगा।

सीमांत किसानो को सरकार ने दी राहत...

Radaur (Kuldeep Saini) || प्रदेश के सीमा क्षेत्र से स्टे अन्य राज्यों के किसानो को हरियाणा की मंडियों में फसल बेचने के लिए किसी भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वही जिला यमुनानगर के साथ लगते हिमाचल व उत्तर प्रदेश के सीमा पर बसे गांव के किसानों को जिले की मुख्य मंडियों में अब अपनी गेहूं की फसल बेचने में दिक्कत का सामना नहीं करना पडेगा। वही प्रदेश सरकार के आदेशों के बाद अब रादौर क्षेत्र के साथ लगते उत्तरप्रदेश के जिला सहारनपुर के किसान रादौर अनाजमंडी में अपनी गेहूं की फसल बेच सकेगें।

इसके लिए अनाजमंडी के आढ़तियों ने दुकान पर फसल डालने वाले सीमांत किसानों की सूचि मार्केट कमेटी कार्यालय में दी है। मार्केट कमेटी रादौर के मंडी सुर्परवाईजर मनोज कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के वे किसान जो मेरी फसल मेरा ब्यौरा के तहत पंजीकृत है वे सीजन में गेहूं की फसल रादौर अनाजमंडी में बेच सकेगें। आपको बतादें की इससे पहले सीमांत क्षेत्र के किसानों को प्रदेश की मंडियों में फसल डालने के लिए काफी जदोजहद करनी पड़ती थी। लेकिन अब सीमांत किसान नियमोंं को अपनाकर मंडी में गेहूंं की फसल आसानी से बेच सकेगें।