गुरुग्राम के सिंचाई विभाग में लगाया गया निशुल्क स्वस्थ्य जांच शिविर...

कोरोना का प्रकोप अभी जारी है। जिसके चलते लोग हॉस्पिटल जाने से भी परहेज़ कर रहे हैं। ऐसे में गुरुग्राम में सिंचाई विभाग ने निशुल्क स्वस्थ्य जांच शिविर लगाया जिसमें लगभग 85 लोगों ने अपने स्वस्थ्य की जांच कराई।

गुरुग्राम के सिंचाई विभाग में लगाया गया निशुल्क स्वस्थ्य जांच शिविर...

Gurugram (Sanjay Khanna) || सिंचाई विभाग गुरूग्राम के अधीक्षण अभियंता डा. शिव सिंह रावत की माने तो इस शिविर में विभाग के सभी कर्मचारियों के साथ उनकी फैमिली का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमे ब्लड प्रेशर , ब्लड शुगर, ईसीजी, वजन की जांच व ऑक्सीजन लेवल इत्यादि जांचे शामिल थी।

शिविर में लगभग 85 लोगों ने अपनी स्वास्थ्य जांच कराई। जांच के उपरांत चिकित्सको द्वारा सभी को उनके स्वास्थ्य की स्थिति से अवगत करा उचित परामर्श भी दिया गया। कोरोना को देखते हुए जांच से पहले सभी को सैनिटाइजर से हाथ धुलवाने के बाद मास्क वितरित किये गए और सामाजिक दूरी का भी खासा ध्यान रखा गया। वहीं कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए इस शिविर में आने वाले लोगों के लिए सामाजिक दूरी, मास्क व कोविड प्रोटोकोल का भी पालना किया गया। वहीं इस कैंप में विशेषज्ञों द्वारा इम्युनिटी(रोग प्रतिरोधक क्षमता) बढाने संबंधी भी आवश्यक जानकारी दी गई है।