आस्था या अंधविश्वासः साईं बाबा की मूर्ति ने पिया भक्तों के हाथों से दूध?

अंबाला छावनी से आज हैरान कर देने वाली खबर सामने आयी है। जहां आज साईं बाबा की मूर्ति के दूध पीने की खबर आग की तरह फ़ैल गई। साईं बाबा की मूर्ती दूध पी रही है ये सुनकर बाबा के भक्तों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई। दरअसल छावनी के एक परिवार का दावा है कि जब वो रोजाना की तरह बाबा की मूर्ती को दूध का भोग लगाने लगे तो जो नज़ारा देखने को मिला वो हैरान कर देने वाला था।

आस्था या अंधविश्वासः साईं बाबा की मूर्ति ने पिया भक्तों के हाथों से दूध?

Ambala (Ankur Kapoor) || भारत देश में आए दिन कोई न कोई चमत्कार होता रहता है। अंबाला छावनी में भी एक चमत्कार का मामला सामने आया है। दरअसल छावनी के एक परिवार ने दावा किया है कि उनके घर में जो साईं बाबा की मूर्ती है वो दूध पी रही है। जिसके बाद ये खबर आग की तरह फ़ैल गयी। साईं बाबा की मूर्ती दूध पी रही है ये बात सुनकर साईं बाबा के भक्तों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गयी। इस दावे को लेकर जब परिवार के सदस्यों से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि वो रोजाना की तरह साईं बाबा की मूर्ती को दूध का भोग लगा रहे थे। लेकिन आज सुबह उन्हें हैरानी तब हुई जब साईं बाबा की मूर्ती दूध पीने लगी।

लोगों ने बताया कि उनके ऊपर साईं बाबा की बहुत कृपा हुई है। उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत ख़ुशी है कि साईं बाबा उनके घर में आए है। जो नजारा मिडिया के कैमरों में कैद हुआ वो वाकई हैरान कर देने वाला था , जिस पर यकीन कर आसान नहीं था। हालांकि हम इस बात की पुष्टि नहीं करते कि वाकई बाबा की मूर्ति दूध पी रही थी या फिर यह कुछ और था। वहीं मूर्ती द्वारा दूध पीने का दावा कर रहे व्यक्ति के दोस्त ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली कि उनके दोस्त राजेश के घर में साईं बाबा की मूर्ति दूध पी रही है , जिसके बाद मोहल्ले के सभी लोगों में ये बात फ़ैल गयी। उन्होंने बताया कि वो भी साईं भक्त है और उन्होंने भी साईं बाबा की मूर्ती को दूध पिलाया है , जिससे उन्हें बहुत ख़ुशी हुई है। साईं बाबा की मूर्ति को लोग चम्मच से दूध और पानी पिला रहे थे और देखते ही देखते चम्मच खाली भी हो रहा था। ऐसे में इस नजारे को देख साईं बाबा के भक्तों की आस्था और बढ़ गई। लेकिन आज के साइंस और आधुनिक युग में क्या वाकई ऐसा चमत्कार संभव है?  यह भी एक बड़ा सवाल है।